मेसेज भेजें
समाचार
घर > समाचार > कंपनी की खबर के बारे में फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?
आयोजन
संपर्क करें
86-20-86166280
अभी संपर्क करें

फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?

2023-03-10

के बारे में नवीनतम कंपनी समाचार फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?

फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है?इनमें से कोनसा बेहतर है?

 

 

रेफ्रिजरेटर दैनिक जीवन में सबसे आम घरेलू उपकरणों में से एक है, इसे मुख्य रूप से दो प्रकारों में विभाजित किया जाता है: आवृत्ति रूपांतरण और निश्चित आवृत्ति।हाल के वर्षों में, आवृत्ति रूपांतरण प्रौद्योगिकी के निरंतर विकास और सुधार के साथ, वाणिज्यिक फ्रीजर ने धीरे-धीरे इन्वर्टर प्रौद्योगिकी लागू की है, जो प्रशीतन और ऊर्जा बचत दोनों में अच्छा प्रदर्शन करती है।

 

कई उपभोक्ताओं को पता नहीं है कि वाणिज्यिक फ्रीजर खरीदते समय कैसे चुनना है, और अक्सर आवृत्ति रूपांतरण और निश्चित आवृत्ति के बीच संघर्ष करते हैं।वास्तव में, इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर की अपनी तकनीकी श्रेष्ठता है, लेकिन पारंपरिक निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर में भी मूल्य लाभ होता है, दो प्रकार के रेफ्रिजरेटर विभिन्न संरक्षण आवश्यकताओं को पूरा कर सकते हैं।तो रेफ्रिजरेटर कैसे चुनें, गुणवत्ता और कीमत महत्वपूर्ण हैं।

 

सबसे महत्वपूर्ण है, चर आवृत्ति रेफ्रिजरेटर खरीदें या निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर अपने आप को वास्तविक मांग के अनुसार चुनने की जरूरत है।आइए अंतर देखें:

 

पलटनेवालारेफ़्रिजरेटर:

 

कंप्रेसर की गति को समायोजित किया जा सकता है।यह आवृत्ति रूपांतरण कंप्रेसर का उपयोग करता है, और रेफ्रिजरेटर नियंत्रण प्रणाली में आवृत्ति रूपांतरण नियंत्रक जोड़ता है, कंप्रेसर की गति को बदलकर रेफ्रिजरेटर की शीतलन क्षमता को बदल सकता है।जब रेफ्रिजरेटर लोड बड़ा होता है, तो कंप्रेसर उच्च गति से काम कर सकता है, और तेजी से शीतलन प्राप्त करने के लिए कंप्रेसर की शीतलन क्षमता बड़ी होती है।जब रेफ्रिजरेटर लोड कम होता है, तो कंप्रेसर कम गति से काम कर सकता है।इस समय, कंप्रेसर की शीतलन क्षमता छोटी होती है, जो रेफ्रिजरेटर के प्रारंभ समय को कम कर सकती है, और रेफ्रिजरेटर के सेवा जीवन को बहुत बढ़ा सकती है।

 

इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर रेफ्रिजरेटर में तापमान नियंत्रण को अधिक सटीक और स्थिर बना सकता है, जिससे भोजन का तापमान कम हो सकता है, और भोजन के पानी के नुकसान को कम कर सकता है।क्योंकि शीतलन क्षमता को समायोजित किया जा सकता है, अनावश्यक ऊर्जा खपत से बचने और बिजली की खपत को कम करने के लिए रेफ्रिजरेटर की शीतलन क्षमता को रेफ्रिजरेटर के भार से अच्छी तरह से मिलान किया जा सकता है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?  0

 

निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर:

 

कंप्रेसर की गति निश्चित है, आम तौर पर 295O-3 OOO में बदल जाती है।जब निर्धारित तापमान तक पहुँच जाता है, तो कंप्रेसर चलना बंद कर देता है।जब तापमान एक निश्चित स्तर तक बढ़ जाता है, तो कंप्रेसर चालू हो जाता है।यह कंप्रेसर स्टॉप के माध्यम से होता है या तापमान को नियंत्रित करना शुरू करता है, भोजन पर बार-बार तापमान का प्रभाव पड़ता है, तापमान नियंत्रण सटीकता इन्वर्टर से भी बदतर है।फिक्स्ड-फ़्रीक्वेंसी रेफ्रिजरेटर मुख्य रूप से तापमान नियंत्रण का एहसास करने के लिए कंप्रेसर के स्टॉप और स्टार्ट पर निर्भर करता है।

 

अंदाज़ करना:

 

  • तापमान नियंत्रण:

◆ इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर का कंप्रेसर रेफ्रिजरेटर की प्रशीतन आवश्यकताओं के अनुसार रोटेशन की गति को समायोजित कर सकता है।रेफ्रिजरेटर आंतरिक तापमान की स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए यह तापमान का सटीक नियंत्रण प्राप्त कर सकता है, इसलिए संरक्षण प्रभाव अच्छा है।

 

◆ निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर क्योंकि कंप्रेसर की शक्ति स्थिर है, इसलिए ठंडा करने की क्षमता का उत्पादन भी स्थिर है।इसमें अपेक्षाकृत खराब तापमान नियंत्रण होता है, रेफ्रिजरेटर के अंदर का तापमान संतुलित नहीं होता है और संरक्षण प्रभाव खराब होता है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?  1

 

  • ऊर्जा की बचत:

◆ इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर के संचालन की प्रक्रिया में अपनाई गई आवृत्ति रूपांतरण तकनीक रेफ्रिजरेटर कंप्रेसर की गति को सटीक रूप से नियंत्रित कर सकती है और अपेक्षाकृत बिजली बचा सकती है।

 

◆ निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर आंतरिक तापमान को नियंत्रित करने के लिए कंप्रेसर के स्टॉप और स्टार्ट पर निर्भर करता है, इसलिए कंप्रेसर शुरू होने पर बिजली की खपत बड़ी होती है।

 

  • ऑपरेशन शोर:

◆ पलटनेवाला रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर को बार-बार शुरू करने की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए उत्पन्न शोर कम होता है।

 

◆ फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी रेफ्रिजरेटर अपने कंप्रेसर के संचालन की प्रक्रिया में अक्सर शुरू होता है, और अधिक शोर पैदा करता है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?  2

 

  • कीमत

फ़्रीक्वेंसी फ़्रीक्वेंसी रेफ्रिजरेटर क्योंकि तकनीक अधिक उन्नत, अधिक बुद्धिमान है, इसलिए कीमत अधिक है।लेकिन कार्य कुशलता अधिक है, इसलिए यह अधिक बिजली और ऊर्जा की बचत भी कर सकता है।

 

  • सेवा जीवन पहलू:

फिक्स्ड-फ्रीक्वेंसी रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर को बार-बार शुरू और बंद करने और लगातार चलने की जरूरत होती है।लेकिन इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर के कंप्रेसर को बार-बार शुरू करने और बंद करने की आवश्यकता नहीं होती है, इसलिए पहनना छोटा होता है, अपेक्षाकृत बोलना, आवृत्ति रूपांतरण रेफ्रिजरेटर का सेवा जीवन लंबा होता है।

 

ऊपर आवृत्ति रूपांतरण रेफ्रिजरेटर और निश्चित आवृत्ति रेफ्रिजरेटर के बीच का अंतर है, क्या आप समझ गए?अपनी वास्तविक जरूरतों को जोड़ना चाहिए, खरीदने के लिए स्पष्ट रूप से अंतर करना चाहिए।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर फिक्स्ड फ्रीक्वेंसी और इन्वर्टर रेफ्रिजरेटर में क्या अंतर है? इनमें से कोनसा बेहतर है?  3

 

हमारी कंपनी सभी प्रकार के प्रशीतन उपकरण बनाती है, डिस्प्ले रेफ्रिजरेटर और कोल्ड स्टोरेज का उपयोग इन्वर्टर तकनीक में किया जा सकता है।परामर्श और आदेश देने के लिए सभी का स्वागत है!

 

 

अपनी जांच सीधे हमें भेजें

गोपनीयता नीति चीन अच्छी गुणवत्ता वाणिज्यिक प्रदर्शन फ्रीज़र देने वाला। कॉपीराइट © 2014-2024 commercialdisplayfreezer.com . सर्वाधिकार सुरक्षित।